Journey Of Dubai: शुक्ला जी के बेटे का Journey Of Dubai - Hip Hip Hurray

Post Top Ad

Thursday 24 January 2019

Journey Of Dubai: शुक्ला जी के बेटे का Journey Of Dubai

ऐसा Journey Of Dubaiआपने कभी नहीं देखा होगा 
Image Source: Animaker

मेरे पड़ोस के शुक्ला जी बड़े रंगीन मिज़ाज़ के इंसान थे। हमेशा मुंह में पान डाले रहते थे। 55 साल की उम्र हो चुकी थी लेकिन अभी भी 10 गर्लफ्रेंड के मालिक हैं। बीवी जब से गुज़री तब से इनकी खुशियों में चार चांद लग गया है। बेटा पता नहीं कहाँ इंजीनियरिंग का नौकरी कर रहा है। शुक्ला जी अपने बेटे की शादी के लिए बेचैन हैं।
पिछले चार सालों से सबसे कह रहे हैं कि बेटा बहुत बड़ी कंपनी में इंजीनियर है। बात-बात में कहते हैं तुरन्त ही उसका Journey Of Dubai होने वाला है। दहेज बमका के लूंगा।
लेकिन किसी को कुछ आता नहीं कि बेटा कहाँ नौकरी करता है, कौन सी कंपनी में नौकरी करता है।
कई लड़की वाले आ कर चले गए। बात नहीं बनी कभी लड़की ऐश्वर्या की तरह नहीं मिली तो कभी पैसा कम मिल रहा है। 
एक दिन एक बड़ी पार्टी आ गई। शुक्ला जी ने शुरुवात ही इसी बात से किया- मेरे बेटे का Journey Of Dubai होने वाला है। 20 लाख और एक चार चक्का लेंगे। लड़की का बाप राज़ी हो गया। वो बिना सोचे समझे शुक्ला जी की बात में आ गया। दिन पक्का हो गया। दहेज में 20 लाख मिला औए चार चक्का गाड़ी भी।
शुक्ला जी का बेटा भी शादी के लिए राज़ी हो गया। पूरे मोहल्ले में अब शुक्ला जे का रुतबा बढ़ गया। चार चक्का गाड़ी स्व चल रहे थे। मुंह में एक की जगह दो पान डालने लगे थे। कोई भी मिलता था ऐंठ के बात करते थे। लोगों से बात-बात में कहते थे बेटा का Journey Of Dubai होने वाला है। उसका जैसे ही Journey Of Dubai होगा, हमारा भी Journey Of Dubai हो जाएगा।
जब से मोटा रकम दहेज में मिला है शुक्ला जी बार में भी जाने लगे हैं। अय्याशी बढ़ गई है।
फाइनली उनके लड़के की शादी बड़े धूमधाम से होती है। बारात में शुक्ला जी ने अनाउंसर को सिखाया दिया था कि बेटा का Journey Of Dubai होने वाला है खूब अनाउंस करना। चारो तरफ हल्ला है। शुक्ला जी के बेटे का Journey Of Dubai होने वाला है।
शादी हो चुकी है। 1 महीना गुज़र गया है। बेटा और उसी पत्नी घर में ही हैं।।अब लोग शुक्ला जी से पूछ रहे हैं कि आपका बेटे का कब Journey Of Dubai होने वाला है? 
शुक्ला जी क्या बोलें? अब तो हालात खराब है। बेटा छोटी कंपनी में जॉब कर रहा था। वहां ले जाएगा पत्नी को तो क्या दिखलायेगा? बैचलर रूम में रह रहा था। 15000 सैलरी है। अलग रूम लेगा तो खर्चे बहुत होंगे। ऊपर से पत्नी के खर्चे। पत्नी भी बार-बार शुक्ला जी के बेटे से बोल रही थी- ए जी! चलिए ना, दुबई देखने का बहुत मन कर रहा है। आपका Journey Of Dubai कब होगा?
बेटा आसमान के तारे गिनता था तब। वैसे ही जैसे शुक्ला जी दहेज के पैसे गिने थे।
कुछ दिनों पहले पता चला है कि शुक्ला जी की पत्नी ने उनके बेटे से तलाक ले लिया है। उनका लड़का अब पागल होने के कगार पर आ गया है। शुक्ला जी की सारी गर्लफ्रेंड उन्हें छोड़ कर भाग चुकी हैं और मोहल्ले के लोग शुक्ला जी से पूछ रहे हैं- शुक्ल जी आपके बेटे का Journey Of Dubai कब हो रहा है।
Hip Hip Hurray: और करो झूठ बोल कर शादी
 और करो Journey Of Dubai. बुरबक, सच बोलकर शादी करो।

No comments:

Post a Comment